पंजाब लोक कांग्रेस के 22 उम्मीदवारों का ऐलान, कैप्टन फिर बोले- ‘सिद्धू समय बर्बादी है!’

Date:

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के 22 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया गया है। खुद कैप्टण अमरिंदर सिंह पटियाला शहरी से चुनाव लड़ेगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में नवजोत सिंह सिद्धू को नहीं जीतने देंगे। कैप्टन ने कहा कि वे पूरी तरह से अक्षम आदमी हैं। सिद्धू कुछ नहीं हैं, वे सब समय बर्बादी हैं। उम्मीदवारों में शिरोमणि अकाली दल की पूर्व विधायक फरजाना आलम को मलेरकोटला से टिकट दिया गया है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा। कैप्टन अमरिंदर हाल ही में पार्टी का गठन किया था और इन विधानसभा चुनावों में बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया है। गठबंधन में पीएलसी के हिस्से में 37 सीटें आई हैं। हालांकि 5 सीटें और लेने के लिए बातचीत जारी है।

37 में से 26 सीटें मालवा में

अमरिंदर सिंह की पार्टी को जो 37 सीटें मिली हैं, उनमें से 26 मालवा क्षेत्र की हैं। इस पर कैप्टन का अच्छा प्रभाव है। पंजाब टरमिनेशन ऑफ वाटर एग्रीमेंट्स एक्ट, 2004 को विधान सभा में पारित करवाकर और बीटी कॉटन की पंजाब में बिजाई की शुरूआत कराकर लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल की है। इसी के चरले 2007 में कांग्रेस को जीत मिली थी। हाल ही में कृषि कानूनों को रद्द कराने में कैप्टन ने अहम भूमिका निभाई। इलाके में कैप्टन का मजबूत पारिवारिक रिश्ता भी है।

जिन्हें मिला टिकट

पटियाला के वर्तमान मेयर संजीव शर्मा उर्फ बिट्टू शर्मा को पटियाला ग्रामीण से टिकट दिया गया है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव कमलदीप सैनी को खरड़ से, जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से अकाली दल सरकार में सहकारिता मंत्री के बेटे सतिन्दरपाल सिंह ताजपुरी लुधियाना दक्षिण से, प्रेम मित्तल को आतमनगर से, दमनजीत सिंह मोही को दाखा सीट से, मुखतियार सिंह को निहालसिंह वाला से, रविंदर सिंह ग्रेवाल को धर्मकोट से, अमरजीत शर्मा को रामपुरा फुल से टिकट प्रदान किया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Punjab Lok Sabha Election 2024: पंजाब में हीटवेव के दौरान आज मतदान, तैयारियां पूरीं

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण में...