सीएम भगवंत मान की पीएम मोदी से मुलाकात से लेकर योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह तक आज की बड़ी खबरें

Date:

आज वीरवार को पंजाब के नए सीएम भगवंत मान पीएम नरेंद्र मोदी से मिले हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद राज्यों के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्र पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के अलावा कई नामी शख्सियतों को भी न्यौता भेजा गया है, जिनमें फिल्मी सितारे भी शामिल हैं।

विपक्ष से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस के पुवई राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई अन्य विपक्षा दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। इनके अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा व कई अन्य उद्योगपतियों को भी न्यौता दिया गया है। लखनऊ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए हर चौराहे को भगवा पोस्टरों सो पाट दिया गया है, जिन पर योगी सरकार द्वारा करवाए गए कामों को गिनाया गया है।

सीएम भगवंत मान ने पीएम नरेंद्र मोदी सी मुलाकात की

पंजाब के नए बने सीएम भगवंत मान ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। मान सुबह ही दिल्ली पहुंचे थे। सीएम बनने के बाद यह उनकी पीएम मोदी से पहली मुलाकात है। माना जा रहा है कि अब वह गृहमंत्री अमित शाह और आम आदमी पार्टी कनवीनर अरविंद केजरीवाल के साथ भी मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने पीएम के साथ पंजाब के साथ जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की और पंजाब के विकास के लिए केंद्र से मदद मांगी। पीएम ने उन्हें हर संभव सहायता देने का वायदा किया है।

दिल्ली के रोहिणी में भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के रोहिणी में पड़ते पडाल क्षेत्र में आग लगने की खबर है। आग लगने की सूचना लगभग पौने दो बजे दी गई जिसके बाद दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने में लग गईं। खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग के कारणों का पता भी अभी नहीं चल पाया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Punjab Lok Sabha Election 2024: पंजाब में हीटवेव के दौरान आज मतदान, तैयारियां पूरीं

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण में...